देशभर में कोरोना वायरस के कारण सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था परंतु अब देश की राजधानी दिल्ली में स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई है जिसमे स्कूलों को खोलने पर अहम फैसला लिया जा सकता है।

आपको बता दे की राजधानी में कोरोना के कारण लंबे समय से बंद चल रहे स्कूलों को अब राहत मिल सकती है। देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्कूलों को दोबारा खोलने के निर्णय को रद्द कर दिया गया था। राजधानी में दूसरी लहर का प्रकोप इतना हावी हो गया कि स्कूलों को दोबारा नहीं खोला जा सका। देश में अभी भी तीसरी लहर आने की आशंका है जिसने लोगो के अंदर डर विकसित कर रखा है।

कोविड-19 के कम होते मामलो को देखते हुए दिल्ली सरकार की विशेषज्ञ समिति ने रिपोर्ट जारी कर स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से पुनः खोलने की सिफारिश की है। दिल्ली सरकार की विशेषज्ञ समिति ने सरकार से अपील कर 9 से 12 तक के स्कूलों को खोलने के लिए कहा है वही दूसरी तरफ यह भी कहा है कि स्तिथि ठीक रहने पर मिडिल स्कूलों और फिर आखिरी में प्राइमरी स्कूलों को खोला जा सकता है। बता दे कि कोरोना के मामलो में कमी आने पर कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार ने 10,11 और 12वी के छात्रों को स्कूल में प्रैक्टिकल, प्रवेश दाखिला और अन्य जरूरी कार्यों के लिए आने की अनुमति दी थी। स्कूलों को पुनः खोलने पर AIMS के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया संग देश के अन्य विशेषज्ञ डॉक्टर भी दिल्ली सहित देशभर में स्कूलों को खोलने को तरफदारी कर चुके है।