नई दिल्लीः तीसरी बार बंगाल का रण जीतने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10 जनपथ जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात की है।

सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात करने से पहले बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर मुकाबला करने का मंत्र दिया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जो जिस राज्य में मजबूत हो उसे नेतृत्व देना होगा।

आपको बता दें कि तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी का ये पहली बार दिल्ली दौरा है। मंगलवार को सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात की थी।

सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा था कि ममता बनर्जी और उनके बीच रिश्ता काफी करीबी है।

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की जीडीपी बहुत खराब हो चुकी है और अर्थव्यवस्था अपनी आखिरी सांस ले रही है। पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में बढ़ोत्तरी बता रही है कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ और अब पूरे देश में खेल होगा।

2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए सीएम ममता बनर्जी की तैयारी अभी से शुरु हो गई है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा मुखिया अखिलेश यादव और अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात करने की योजना है।

आपको बता दें कि 2019 में भी सीएम ममता बनर्जी ने पूरे देश की पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट किया था। लेकिन, उस दौरान सीएम ममता बनर्जी को सफलता नहीं मिली थी। देखना होगा क्या बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के बल पर विपक्ष इस बार पीएम नरेंद्र मोदी को रोक पाता है या नहीं।

गौरतलब है कि 2014 में जब यूपीए-2 धराशायी हुई थी तो विपक्ष ने महंगाई और भ्रष्टाचार का ढोल खूब पीटा था।