दिल्ली: यूपी की राजधानी में इस वक्त अपराध और अपराधी अपने चैन से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। यहां पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी है।

लखनऊ के इंदिरा नगर थाना इलाके में जरहरा शिव सिटी में एक मोबाइल व्यापारी की पत्नी ने अपने पति के मुंह में करीब डेढ़ मीटर कपड़ा ठूंस कर उसे फांसी के फंदे से लटका दिया।

मोबाइल व्यापारी के भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी भाभी और उसके परिवार वालों ने उसके भाई की हत्या की है, तो उधर इंदिरा नगर पुलिस ने इस वारदात की जांच किए बैगर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

कपड़े की डोरी से बने फंद में मिला शव

जरहरा शिव सिटी में मृतक व्यापारी प्रमोद कुमार अपनी पत्नी दिव्या भारती और बेटे कार्तिक के साथ रहते थे। मृतक के भाई पंकज ने मीडिया को बताया कि गुरुवार की रात प्रमोद अपनी मोबाइल की दुकान कल्याणपुर से बंद करके घर पहुंचे थे।

शुक्रवार की सुबह 5 बजे उन्हें भाई का शव मकान में लटकने की सूचना मिली, इसके बाद पंकज जब अपने भाई के घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी भाभी दिव्या भारती को वहां से गायब पाया खास बात ये थी कि घर का दरवाजा बाहर से बंद था।

पंकज ने मीडिया को ये भी बताया कि जब वो कमरे में गए तो देखा कि भाई का शव एक कपड़े की डोरी में पंखे की हुक से लटका हुआ है और उसके मुंह में करीब डेढ़ मीटर कपड़ा भी ठूंसा हुआ था।

हाथ में था प्लास्टर, नहीं बांध सकते थे रस्सी

इंदिरा नगर थाना पुलिस मामले को जहां आत्महत्या बताने में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ पंकज ने मीडिया को बताया कि भाई के एक हाथ में प्लास्टर था वो रस्सी को पंखे के हुक में नहीं बांध सकते थे।

दिव्या भारती ने प्रमोद के साथ पहले भी कई बार मारपीट की है, इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक दिव्या के घरवालों ने भी कई बार प्रमोद कमरे में बंद कर मारा था और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे और ये प्रताड़ना का खेल दिव्या द्वारा पिछले कई सालों से खेला जा रहा था।

पंकज ने बताया कि 2 महीने पहले भाभी दिव्या अपने घर पश्चिम बंगाल से वापस आईं थीं। इसके बाद प्रमोद ने जरहरा साई विहार में अपने नए घर में प्रवेश किया था। इसके बाद से दिव्या भारती लगातार प्रमोद पर घर उसके नाम करने का दबाव बना रही थी।

प्रमोद ने दिव्या की बात नहीं मानी और इसकी कीमत उसे अपनी जान देकर गंवानी पड़ी।

पंकज का दिव्या पर बड़ा आरोप

पंकज ने अपनी भाभी दिव्या भारती पर आरोप लगाया है कि उसकी भाभी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मेरे भाई की हत्या की है।

पंकज ने कहना कि साल 2023 में भी दिव्या ने प्रमोद पर जानलेवा हमला किया था।

फिलहाल इंस्पेक्टर इंदिरानगर सुनील कुमार तिवारी ने मृतक के भाई की तहरीर पर पत्नी दिव्या के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है।