खेल समझाते हैं मानव शक्ति, बुद्धि का अर्थ तभी तो प्रतिभागी बड़े से बड़े लक्ष्य को पाने में समर्थ होते हैं। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है। साथ ही मेधावियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनका सम्मान करना भी शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाने का एक साधन साबित होता है।

मेधावियों को सम्मानित करने के लिए R.V. नॉर्थलैंड इंस्टीट्यूट की तरफ से एक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

R.V. नॉर्थलैंड इंस्टीट्यूट ने उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के चिटैहरा, दादरी इलाके में बने अपने संस्थान में संचालित B. Pharma के प्रथम वर्ष के मेधावियों को सम्मानित किया।

सत्र 2023-24 के टॉपर छात्र-छात्राओं को प्रशंसा पुरस्कार के रूप में चेक भेंट किया गया।

जिसमें 91.11% अकों के साथ प्रथम स्थान पर कु० अनु को 20 हजार का चेक, 83.93% अंकों के साथ द्वितिय स्थान पर मुकुल प्रताप सिंह, 81.58% अकों के साथ तृतिय स्थान पर केशव, 81.17% अकों के साथ चौथे स्थान पर कु० अंशिका, 80.27% अकों के साथ पांचवें स्थान पर मोना, 80.137% अकों के साथ छठे स्थान पर गर्वित व 80.135% अकों के साथ सातवें स्थान के लिए पारस सैनी को 2-2 हजार के चैक भेंट किये गये।

B. Pharma द्वितीय वर्ष की रश्मि कुमारी को 80.96% अकों के लिए 2 हजार, B. Pharma तृतिय वर्ष के परविन्दर नागर को 83.43% अकों के लिए, कु० खुशी भाटी को 81.43% अकों के लिए व मोहम्मद नावेद को 80.00% अंकों के लिए 2-2 हजार के चेक दिये गये। इन सभी बच्चों ने संस्थान व अपने माता-पिता का नाम सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में रोशन किया है।

संस्थान के चैयरमैन श्री वेदराम शर्मा जी व श्री श्रीपाल भाटी जी, सचिव श्री पुनीत शर्मा जी, महासचिव श्री अकिंत भाटी जी, प्राचार्य डॉ० सर्जर आलम एवं समस्त प्रवक्ताओं द्वारा छात्र-छात्राओं को उनकी इस उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी। संस्थान के प्रबन्धन के पदाधिकारीयों व प्रधानाचार्य द्वारा उक्त छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान इंस्टीट्यूट में Pharmacy विभाग की तरफ से खेल प्रतियोगिता “Pharmacy Sports Meet 2024” का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन श्री वेदराम शर्मा जी और श्री श्रीपाल भाटी जी ने सरस्वती माँ के चरणों में पुष्प अर्पित कर बच्चों को अर्शिवाद दे कर किया।

इस अवसर पर कई प्रकार के इनडोर एवं आउटडोर खेलों का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में क्रिकेट, वॉलीबाल, बैडमिंटन, टेबलटेनिस, कैरम, चेस, रेस और रगोंली सहित कई अन्य खेल भी शामिल रहे। इस प्रतियोगिता में फार्मेसी विभाग के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को संस्थान के प्राचार्य डॉ. सजर आलम ने पुरस्कार दिया। प्राचार्य ने सभी छात्र-छात्राओं को मां संरस्वती के ज्ञान का अनुसरण करने कि शिक्षा दी। वहीं मैनेजमेंट के सभी अधिकारियों का कहना था कि छात्रों में ऊर्जा का संचार बरकरार रखने के लिए ऐसे कार्यक्रम का आयोजन हमेशा करते रहेंगे।