अयोध्या में उस तारीख को तय कर दिया है जिस दिन रामलला को गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठित किया जाएगा। साल 2024 में 20-24 जनवरी में किसी भी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

ऐसा अनुमान है इस कार्यक्रम में 50 लाख से अधिक भक्त इस पुण्य कार्य में शामिल होकर इसे और भव्य बनाएंगे।

इस मौके पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्वयंसेवी संस्थाओं के संचालकों से मंदिर के उद्घाटन के मौके पर भक्तों की सेवा के लिए आगे आने की अपील की है।

चंपत राय ने कहा है कि, “राम लला की प्राण प्रतिष्ठा और नये भव्य मन्दिर का उद्घाटन ऐसे समय में हो रहा है जब सर्दी चरम पर होती है. ऐसे में उन्होंने राम भक्तों से अयोध्या आने, जाने से लेकर और ठहरने आदि तक की व्यवस्था में ट्रस्ट से जुड़ने को कहा है”

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उमड़ेगा भक्तों का सैलाब

अपने आराध्य के दर्शन और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 15 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक प्रभु श्रीराम की नगरी में लगभग 50 लाख से अधिक भक्त शामिल हो सकते हैं। इसको देखते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भक्तों को अयोध्या में कोई दिक्कत न हो इसके लिए एक दूसरे बंटाने और भक्तों के लिए सभी तरह की व्यवस्था करने की अपनी की है।

दिसंबर में ही व्यवस्था को पूरा करने की अपील

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने  कहा कि सबका सहयोग करना सौभाग्य का विषय होता है। जो भी संस्था, ट्रस्ट या सज्जन इस सेवा कार्य से जुड़ने के लिए इच्छुक हों वे सीधा संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने संस्थाओं से यह भी अपील की है कि, सेवा और सहायता करने वाले लोग दिसंबर तक अयोध्या में व्यवस्था को सुनिश्चित कर लें।

जो भी संस्था / ट्रस्ट / सज्जन इस कार्य के लिए इच्छुक हो वह अपना समाचार व्हाट्स ऐप पर देने की कृपा करें ।। अयोध्या संपर्क- M-8009522111, Email- contact@srjbtkshetra.org