कर्नाटक में दिल को दहलाने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां एक जैन की मुनि की हत्या इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने उधार दिए गए पैसों की मांग की थी।

पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे छानबीन कर जैन मुनि के शव को बरामद किया आपको बता दें कि 6 जुलाई 2023 से जैन मुनि लापता चल रहे थे।

जैन की हत्या में शामिल नारायण बसप्पा मादी और हासन दलायथ नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है, मृतक जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज 15 सालों से नंदी पर्वत जैन बसदी में रह रहे थे।

हत्याकांड के संदिग्ध गिफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि, 6 जुलाई को बसदी भीमप्पा उगारे के प्रबंधक ने जैन मुनि के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद जांच में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्त में लिए गए आरोपियों से पता चला कि जैन धर्म के दिगंबर संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाले मुनि कामकुमार पैसे उधार देते थे और आरोपियों ने जैन मुनि से पैसा उधार लिया था।

हत्या आरोपियों से जैन मुनि ने उधार दिए गए पैसों के बारे में पूछ तो नारायाण मादी जो कुछ सालों से आश्रम में ही रहा था उसने मुनि कामकुमार की हत्या कर दी और शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर आश्रम से 30 किलोमीटर दूर एक बंद पड़े बोरवेल में फेंक दिया।

पुलिस ने 10 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद जैन मुनि कामकुमार के शव को बरामद किया।

सीएम सिद्धारमैया ने दिया आदेश

उधर कार्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने भी जैन मुनि की निर्मम हत्या पर दुख प्रकट किया साथ ही अधिकारियों को इस हत्याकांड की जांच कर दोषियों को सजा दिलाने का निर्देश दिया है।

सीएम सिद्धारमैया ने कि इस तरह की वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, मामले में कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।