मध्य प्रदेश में इस वक्त सियासत में गरमाहट थोड़ी ज्यादा है और सीधी जिले में आदिवासी शख्स के ऊपर एक दबंग के पेशाब करने के मामले ने मानों आग में घी डालने का काम कर दिया है।

पेशाब कांड के बाद शिवराज सरकार पर विपक्ष लगातार हमलावर है। इधर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी विपक्ष को अपने काम से करारा जवाब दिया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान पीड़ित दशमत रावत को अपने आवास बुलाया, जिसके बाद सीएम ने पीड़ित से माफी मांगी और पैर धोकर दशमत रावत को सम्मानित भी किया।

चरण पखार कर माफी मांगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंसानियत की नई मिशाल की और मध्य प्रदेश की राजनीति में एक नई मिशाल पेश की है, दरअसल सीएम शिवराज सिंह ने दशमत को सीएम अवास बुलाया और फिर उसके पैर भी धोए। इसके सीएम शिवराज ने शॉल ओढ़ाकर दशमत का सम्मान भी किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर इस पूरे वाकये का वीडियो भी ट्वीट किया और लिखा कि मैं दशमत जी से माफी मांगता हूं। मेरे लिए जनता ही भगवान है।

सुदामा से की दशमत की तुलना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दशमत से काफी देर तक बातचीत की और कई विषयों पर चर्चा भी की।

दशमत से सीएम शिवराज ने घर चलाने के लिए कर रहे कार्यों की भी जानकारी ली और सरकार की तरफ से मिलने वाली योजनाओं के बारे में भी दशमत रावत से पूछा।

सीएम शिवराज ने दशमत रावत को सुदामा बताते हुए उन्हें अपना दोस्त बताया। साथ ही दशमत को हर तरह की मदद का भरोसा भी दिलाया।

जानिए सीधी पेशाब कांड के बारे में

दरअसल सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर शराब के नशे में एख शख्स ने पेशाब कर दिया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

वायरल वीडियो के मामले में पुलिस ने जांच शुरू की, इस दौरान आरोपी शख्स का नाम प्रवेश शुक्ला पता चला वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रवेश शुक्ला बीजेपी का नेता है।

बुलडोजर का घर में ‘प्रवेश’

पुलिस आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया और NSA के तहत कार्रवाई भी की, इस बाद प्रशासन ने भी प्रवेश शुक्ला के घर में बुलडोजर का प्रवेश करवा दिया और अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया।