पीएम मोदी इस वक्त अमेरिका और मिस्र के राजकीय दौरे पर हैं और विपक्ष ने बिहार के पटना में अपनी एकता का परिचय दिया और BJP पर जमकर निशाना साधा।

विपक्षी नेताओं ने एक तरफ जहां BJP पर देश के संविधान को बदलने का आरोप लगाया वहीं दूसरी तरफ उन्होंने 10-12 जुलाई के बीच शिमला में होने वाली विपक्ष की एक और बैठक का एजेंडा भी मीडिया के सामने रखा और साथ में मिलकर BJP से लड़ने की शपथ भी इस बैठक में ली।

विपक्ष की इस बैठक पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरनी जमकर तंज कसा है उन्होंने कहा कि विपक्ष की नजर देश के खजाने पर है इनका देश के विकास से तो दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है।

आप’ गठबंधन के लिए नापाक

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आम आदमी पार्टी को गठबंधन के लिए नापाक करार दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी झूठ और नफरत फैलाने का एक टूल है और शुरू से ही ब्लैकमेल करना इस पार्टी की आदत में शुमार है। ये पार्टी किसी के साथ गठबंधन में रहेगी तो अपनी आदत से मजबूर होकर अपने सहयोगियों को ही ब्लैकमेल करेगी।

गठबंधन में स्वार्थी चेहरों की कमी नहीं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इसमें केवल स्वार्थी लोग ही शामिल हैं। TMC, वाम दल और कांग्रेस के नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को धोखा देने का काम किया है। बंगाल में कार्यकर्ताओं को आए दिन मार दिया जा रहा है। वहां कार्यकर्ता आपस में लड़ और मर रहे हैं और यहां इनके नेता एक दूसरे के साथ में बैठकर हंसी मजाक कर रहे हैं।

गठबंधन अपने स्वार्थ के लिए

बिहार में हुई विपक्ष की महा बैठक पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा ये बैठक विपक्ष के नेताओं ने अपने-अपने स्वार्थ के लिए की है।
ये वही राजनीतिक दल हैं जो एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे और साथ में बैठकर दावत उड़ा रहे हैं। ये राजनीतिक दल केवल परिवारवाद, भ्रष्टाचार ही लेकर आते हैं।

भारत के विकास में रुकावट डालना इनकी आदत है अपनी संकुचित सोच गठबंध में शामिल कुछ लोग आगे ही नहीं बढ़ पा रहे हैं।