सैनिक एवं मिलेट्री स्कूल में प्रवेश परीक्षा में पास होना अपने आप में बड़ी सफलता है लेकिन उससे भी बड़ी सफलता तब मानी जाती है जब आप परीक्षा की तैयारी के लिए एक सही कोचिंग सेंटर को चुनते हैं।

देश में बहुत सारे ऐसे कोचिंग सेंटर हैं जो सैनिक एवं मिलेट्री स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचिंग प्रदान करने का दावा करते हैं। हालाँकि, उनमें से सभी आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।

जब भी सैनिक एवं मिलेट्री स्कूल में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए किसी अकादमी का नाम सामने आता है वो है सैनिक विद्या अकादमी कोचिंग सेंटर की जहां पर सफलता प्रतिशत हमेशा हाई ही रहा है।

सैनिक विद्या अकादमी गारंटी सफलता के लिए एक सर्वांगीण मार्गदर्शन, प्रशिक्षण, आवासीय, शैक्षणिक सुविधाएं प्रदान करती है। सैनिक विद्या अकादमी ने अपनी स्थापना के बाद से एक जबरदस्त विकास चार्ट देखा है।

कोचिंग से लेकर एक भव्य अकादमी तक सैन्य विद्या अकादमी ने एक लंबा सफर तय किया है। इसका प्रमुख कारण ये है कि इस अकादमी में टीम की लगन और मेहनत के साथ-साथ छात्रों का इनपुट।

अकादमी में टेक्निकल, ट्रेड्समैन और अन्य रक्षा प्रवेश परीक्षा के लिए फिजिकल और रिटेन की तैयारी प्रशिक्षण प्रदान करता है।

रक्षा कोचिंग संस्थान अत्यधिक सुसज्जित बुनियादी ढांचे, लड़कों के लिए छात्रावास, ऑनलाइन लैब, लाइब्रेरी, साप्ताहिक मॉक टेस्ट, ऑनलाइन टेस्ट, के साथ सुसज्जित है।

हरियाणा के अदोही में बने जय पब्लिक स्कूल के कैम्पस में स्थित सैनिक विद्या अकादमी अपने अनुशासन की वजह से अपने प्रतिद्वंदी कोचिंग सेंटर से काफी आगे है। यहां क्लास 6th और क्लास 9th की परीक्षा की तैयारी 24 घंटे शिक्षकों की देखरेख में कराई जाती है।

उत्तर भारत में सबसे बड़े कैम्पस वाले इस अकादमी से 91% प्रतिशत से अधिक बच्चों ने अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफलता प्राप्त की है।