नई दिल्ली:एक हफ्ते बाद अनलॉक कर दिया गया है कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट।इसके साथ ही दूसरे कांग्रेसी नेताओं के ट्विटर अकाउंट भी अनलॉक कर दिए गए।

कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के खुलने के साथ और भी वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट खुल गए हैं।ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था।

मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ,कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह ,सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, और प्रवक्ता पवन खेड़ा जैसे कई नेताओं का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया था।

टि्वटर अकाउंट बंद होने पर राहुल गांधी ने जमकर ट्विटर पर निशाने साधे।और ये आरोप लगाया कि ये अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक के प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है।

दिल्ली में कुछ दिनों पहले कथित दुष्कर्म और हत्या की पीड़िता 9 वर्षीय बच्ची के माता-पिता के साथ की मुलाकात की तस्वीरें राहुल गांधी ने अपने कुछ तस्वीरें शेयर की थी। ट्विटर ने इस पर राहुल गांधी के जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं, और ट्विटर ने फिर राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट बंद कर दिया।

राहुल गांधी ने ट्विटर अकाउंट बंद होने पर ये कहा कि लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है। राहुल गांधी ने यह दावा करते हुए कहा था कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वो सरकार के कहने के मुताबिक काम कर रही है।