यूपी समेत राज्य के बोर्ड से 10वीं व 12वीं कक्षा में जिले में पहले 10 स्थान पर आने वाले मेधावी छात्राओं को पांच मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत नगद पांच ₹5000 पुरस्कार दिया जाएगा ।राज्य बोर्ड से 12वीं कक्षा में जिले में टॉप करने वाली और आगे की पढ़ाई करने वाली शीर्ष छात्रा को पुरस्कार में ₹20,000 रुपए दिए जाएंगे।
अगस्त से दिसंबर तक होने वाले कार्यक्रम मिशन शक्ति के तहत जारी कर दिए गए हैं।सरकार महिलाओं बेटियों को कई बड़े तोहफे देने वाली है मिशन शक्ति 3 के मुख्य कार्यक्रम के दौरान रक्षाबंधन के 1 दिन पहले 21 अगस्त को यह कार्यक्रम है।
शनिवार से बाल विकास पुष्टाहार ,महिला व बाल कल्याण विभाग मिशन शक्ति अभियान शुरू करने जा रहा है।
नगद पुरस्कार जेंडर चैंपियन, खेल व विशिष्ट कलाओं में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले न्यूनतम 10 महिलाओं, 10 बालिकाओं को और 10 बालकों को दिया जाएगा ।
मेगा इवेंट का आयोजन कर पुरस्कार नवंबर के तीसरे हफ्ते में दिया जाएगा।

बीट पुलिस अधिकारी महिला पुलिसकर्मी बनेंगी।।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को पुलिस सहकर्मियों की तरह बीट पुलिस अधिकारी के रूप में तैनाती का रक्षाबंधन की पूर्व संध्या को उपहार देंगे । “बालबाड़ी ” का उपहार भी महिला पुलिसकर्मियों केनन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए सभी 78 पुलिस जनपदों में मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा करते हुए मिशन शक्ति के मेगा इवेंट में कहा महिलाओं और बालिकाओं के लिए अलग पार्क और जिम की व्यवस्था की जाए जहां व सुविधा पूर्वक अभ्यास कर सकें।

21 अगस्त को लखनऊ में ओलंपिक में मान बढ़ाने वाली बेटियों का सम्मान होगा।

मुख्य समारोह का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा। इसमें आमंत्रित ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिधित्व कराने वाली महिलाओं को किया जाएगा। महिला हॉकी टीम के अलावा मीराबाई चानू,पीवी संधू और मुक्केबाज लवलीना बार्गोहैन शामिल है। विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित महिलाओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

कोविड-19 के दौरान उत्कृष्ट काम करने वाली महिला चिकित्सा ,स्वास्थ्य कर्मियों ,महिला स्वयं सहायता समूह, महिला स्वयंसेवी संगठनों को भी सम्मानित किया जाएगा ।
74 जिलों में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित मुख्य समारोह की तर्ज पर विशेष आयोजन होगा।