नई दिल्लीः हिन्दुस्तान में लोगों को रोग मुक्त बनाने के लिए Vrozart समूह की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में चिकित्सा क्षेत्र में विकास को लेकर हुए एक कार्यक्रम में Vrozart समूह ने अपनी घोषणा से सबको हिला कर रख दिया है।

Vrozart समूह ने घोषणा करते हुए कहा कि दुनिया के किसी भी कोने से मरीज इलाज कराने के लिए उनके संपर्क में आएगा तो समूह उनका आयुर्वेद में भी इलाज कराएगा। Vrozart समूह की इस पहल के साथ उन मरीजों को ज्यादा सुविधा मिलेगी जो अपने इलाज के प्राकृति या फिर अन्य चिकित्सा की तलाश कर रहे हैं।

Vrozart हेल्थ ने अपनी इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए आयुर्वेद अस्पातलों की श्रेणी में अपनी अगल पहचान बनाने वाले हॉस्पिटल AyurVAID से हाथ मिलाय है।

आपको बता दें कि AyurVAID हॉस्पिटल गुरुग्राम और बैंगलोर सहित पूरे भारत में अपनी 9 शाखाएं खोल चुका है और ये हॉस्पिटल हिन्दुस्तान में आयुर्वेद के जरिए मरीजों को ठीक करने के लिए बड़े पैमाने पर अपने को आगे रखता है।

Vrozart हेल्थ के सह-संस्थापक और बिजनेस हेड, नीरज धव ने कहा कि, “Vrozart हेल्थ चिकित्सा सुविधा के क्षेत्र में हर दिन नया कीर्तिमान बना रहा है और अब AyurVAID हॉस्पिटल के विशेषज्ञता और हमारे मरीजों को एक साथ लाकर Vrozart समूह एक बार फिर चिकित्सा सुविधा के क्षेत्र में एक नई परिभाषा लिख रहा है। Vrozart समूह एक ऐसा मंच तैयार कर रहा है जहां किसी भी तरह के मरीज को हर तरह का इलाज मिल सके”

नीरज धवन का कहा कि, “इसमें कोई शक नहीं की हिन्दुस्तान अब दुनिया में चिकित्सा सुविधा के लिए सबसे महत्वपूर्ण केंद्र बनता जा रहा है और आयुर्वेद राष्ट्र के ताने-बाने का हिस्सा है। विश्व स्तर पर आयुर्वेद बाजार 2015 के बाद से 16.2% की औसत से हर साल बढ़ रहा है। ये दर वैकल्पिक चिकित्सा और कल्याण के अनुभवों की बढ़ती मांग को दर्शाता है”

Vrozart हेल्थ के सह-संस्थापक और संचालन प्रमुख अवनीश कुमार कहा कहना है कि, “अब तक हमारे पास बांग्लादेश, नेपाल, ईरान, केन्या और नाइजीरिया जैसे देशों के मरीज सस्ते और बढ़िया इलाज के लिए हमारे पास आते थे। AyurVAID हॉस्पिटल के साथ आने के बाद अब हम आयुर्वेदिक उपचार और उत्कृष्ट अनुभवों के साथ यूरोपीय और अमेरिकी मरीजों के सवालों का जवाब दे सकेंगे”

आपको बता दें कि Vrozart हेल्थ के तहत आयुर्वेद उपचारों की शुरूआत का मुख्य उद्देश्य आयुर्वेद की दुनिया को बाहरी दुनिया के लिए सरल और सुगम के साथ पहुंचाना है। आयुर्वेद कई स्वास्थ्य स्थितियों को विस्तृत श्रृंखला के जरिए सुरक्षित करता है। Vrozart हेल्थ मरीजों को विशेषज्ञ सेवाओं के साथ अन्य कई सुविधाएं देता है-

  1. पहली बार आयुर्वेद उपचार से बीमा सुरक्षा संभव।
  2. प्राकृतिक साधनों के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति का उपचार
  3. स्थायी वसूली के साथ लागत प्रभावी उपचार करवाना।
  4. नो-वेटिंग पीरियड
  5. 5 से 5000 साल पुराने विज्ञान ने सर्वोत्तम आधुनिक सुविधाएं और तकनीक प्रदान करना।

इसके अलावा, Vrozart हेल्थ दुनियाभर में अपने मरीजों के लिए नई तकनीकि और प्रौद्योगिकी संचालित मरीज सहायता सेवाएं लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसमें किफायती कीमतों पर महत्वपूर्ण दवाएं खरीदना, कई अस्पतालों से इलाज के लिए पूरी जानकारी देना, प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति, उपचार के बाद प्रबंधन आदि शामिल हैं।

Vrozart Health के बारे में

Vrozart Health Pvt Ltd हिन्दुस्तान का अग्रणी चिकित्सा सुविधा ब्रांड है और स्वास्थ्य सेवा में एक विश्वसनीय नाम है। ये मरीजों को व्यक्तिगत एंड-टू-एंड स्वास्थ्य देखभाल विकल्पों और अनुकूलित सहायता के साथ उनके चिकित्सा उपचार की सुविधा प्रदान करके बेहतर जीवन जीने के लिए सशक्त बनाता है।

Vrozart हेल्थ का मिशन मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवा को सरल, आसान और व्यक्तिगत बनाना है और 2025 तक 10,000 से अधिक रोगियों को अपनी सेवाएं प्रदान करना है।

कंपनी का नेतृत्व सह-संस्थापक और बिजनेस हेड, नीरज धवन सहित पेशेवरों की एक अत्यधिक अनुभवी टीम द्वारा किया जाता है, जिसमें कई उद्योगों और वर्टिकल में 17+ वर्षों की उद्यमिता, बिक्री, व्यवसाय विकास और प्रौद्योगिकी नेतृत्व का अनुभव है और अवनीश कुमार, सह-संस्थापक और  संचालन प्रमुख, जो स्वास्थ्य सेवा, प्रौद्योगिकी, संचालन और टीम प्रबंधन के एक दशक के अनुभव में लाता है।

टीम को एक बोर्ड का समर्थन प्राप्त है जिसमें प्रौद्योगिकी, निवेश और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों के सीरियल उद्यमी और निवेशक शामिल हैं।

Vrozart हेल्थ को Vrozart समूह द्वारा समर्थित किया गया है, जिसमें स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवाओं, कृषि, डिजिटल प्रौद्योगिकियों, मीडिया और मनोरंजन जैसे कई उपभोक्ता केंद्रित व्यवसायों में रुचि है।

अधिक जानकारी लेने के लिए आप इन सब चीजों की सहायता ले सकते है

https://vrozarthealth.com/treatments/ayurveda/

 संपर्क करें :

  1. आकृति साहनी, वरिष्ठ प्रबंधक- विपणन संचार, Mo: 9818333845, E-mail: aakriti@vrozart.com
  2. टीशा कटारिया, Marketing & PR, Mo: 91-9818823450 E-mail: tisha@vrozart.com