हर किसी की स्किन अलग होती है ।हर स्किन की अपनी जरूरत होती है। हर स्किन की केयर अलग -अलग तरीके से की जाती है. ऑयली स्किन के कारण चेहरा चिपचिपा और ग्रिसी हो जाता है। और ये ऑयली स्किन अधिक गंदगी को आकर्षित करती है। ऐसे में आपके चेहरे पर पिंपल्स हो सकते हैं , और एक्ने,एक्ने स्कार्स होना मामूली सी बात है।
इस समस्या के चलते कई महिलाओं का कुदरती निखार छूप जाता हैं।

आप अपनी स्किन के लिए कई तरीके अपनाती हैं। आजकल बाजार में भी कई तरीके के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट मिल जाते हैं। लेकिन वह हर्बल नहीं होते, यदि आप प्राकृतिक ढंग से अपने स्किन का ख्याल रखना चाहती हैं तो हर्बल फेशियल स्टीम घर पर ही कर सकती हैं। जो आपके स्किन को गहराई से साफ करेगा और आपके चेहरे को एक प्राकृतिक निखार देगा। आपकी स्किन को कई तरह के फायदे भी होंगे। आप इस स्टीम को को हफ्ते में दो बार जरूर करें । तो चलिए आपको बताते हैं इस इस स्टीम को बनाते कैसे हैं और इसके फायदे क्या क्या है।

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपके लिए ये फेशियल किसी जादू से कम नहीं इस स्टीम को बनाने के लिए आपको ग्रीन टी के साथ -साथ हल्दी व दालचीनी की जरूरत होगी। ग्रीन टी आपके स्किन को चिकना बनाने में मदत करती है । हल्दी में स्किन पर आने वाले एक्ने, एक्ने स्कार्स और सनबर्न जैसी परेशानियों को खत्म करने की क्षमता रखती है. ये एक लाइटनिंग एजेंट की तरह काम करती है ।

दालचीनी में एंटीसेप्टिक एंटीफंगल होता है। और इसमें तेल के अतिरिक्त उत्पादन को नियंत्रित करने की क्षमता होती है।