नई दिल्ली: बॉलीवुड की सबसे चर्चित फिल्म ‘शोले’ ने अपने 46 साल पूरे कर लिए हैं. आज भी इस फिल्म को दर्शक बहुत पसंद करते हैं.जय- वीरू ,बसंती की जोड़ी को आज भी लोग खूब याद करते हैं।बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने।

धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार और अमजद खान जैसे एक्टर्स इस फिल्म में नजर आए थे.निर्देशक रमेश सिप्पी ने ट्विटर पर शोले के 46 साल पूरे होने पर इस फिल्म की एक पुरानी तस्वीर शेयर की.अमिताभ, धर्मेंद्र सहित फिल्म से जुड़े कई कलाकार नजर आ रहे हैं इस तस्वीर में।

46 साल पूरे कर लिए हैं इस फिल्म ने . समय कितनी तेजी से बीत रहा है यकीन ही नहीं होता। बेहद शानदार अनुभव रहा है इन सभी स्टार्स के साथ काम करने का सभी को बहुत बधाई”धर्मेंद्र ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा आपको बहुत-बहुत बधाई रमेश फिल्म के 46 साल पूरे होने पर। आप ही थे वो जिन्होंने इस फिल्म को यादगार बनाया। इस शानदार टीम में मेरे ख्याल से मैं ही एक इकलौता बुरा एक्टर था । यह फिल्म मेरे लिए सिर्फ एक पिकनिक थी. हालांकि ,मैंने इस फिल्म को खूब एंजॉय किया”


बॉलीवुड एक्शन-एडवेंचर फिल्म ‘शोले’साल 1975 में रिलीज हुई थी.फिल्म में मुख्य भूमिका में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार और अमजद खान नजर आए थे.अमिताभ बच्चन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से इस फिल्म को माना जाता है.फिल्म में जय और वीरू की जोड़ी अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने दोस्ती की मिसाल पेश की थी. वहीं, बसंती का रोल हेमा मालिनी ने निभाया था।