नई दिल्लीः भारत के अलावा अब किसी भी देश में हिन्दू सुरक्षित नहीं है। पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार होना शुरू होग गया है। यहां हिन्दू देवी-देवताओं के मंदिरों को तोड़ने के साथ हिन्दुओं के घर को उजाड़ने का काम किया जा रहा है।

बांग्लादेश के खुलान में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने 50 हिन्दुओं के घर को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। इन इस्लामिक कट्टरपंथियों ने चार मंदिरों में भी जमकर तोड़फोड़ की। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में भी अल्पसंख्यों के ऊपर हमले लगातार बढ़ रहे हैं।

https://twitter.com/UnityCouncilBD/status/1424250790554767361

बांग्लादेश में अल्पसंख्यों के ऊपर हमले की वजह है हिफाजत-ए-इस्लाम नाम के इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन का तेजी से बढ़ना। आपको बता दें कि मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ढाका गए थे तो इस संगठन ने उनका जमकर विरोध किया था।

धर्मिक जुलूस का मौलवी ने किया विरोध

बांग्लादेश के एक अखबार के अनुसार खुलान जिले के सियाली गांव में एक मस्जिद के मौलवी ने हिन्दुओं के धार्मिक जुलूस का विरोध किया था। जिसके बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गांव में लोगों पर जुल्म ढाना शुरू कर दिया। अखबार के मुताबिक इस्लामिक कट्टरपंथियों ने कुल्हाड़ी और दूसरे हथियारों के इस्तेमाल करते हुए लोगों पर हमला किया।

कुछ लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस्लामिक कट्टरपंथियों के इस हमले में कई हिन्दु घायल हो गए। पुलिस ने कई हिन्दुओं, मंदिरों और दुकान में तोड़फोड़ के मामले में अबतक कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय नेताओं ने बयान देते हुए कहा कि जिले में पहली बार कोई सांप्रदायिक झड़प हुई है। इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गांव में 4 मंदिरों में मूर्तियों को तोड़ा है और हिन्दुओं की दुकानों को चिन्हितकर तोड़फोड़ की है।

https://twitter.com/UnityCouncilBD/status/1424224346042683395

हिन्दू संगठनों ने की जांच की मांग

2011 में हुई संघीय जनगणना को देखें तो बांग्लादेश में 20 करोड़ 7 लाख से ज्यादा की आबादी है, जिसमें 8.5% हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग हैं। वहीं खुलान जिले में 16% लोग हिन्दू धर्म को मानने वाले हैं जो कि राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है।

इस्लामिक कट्टरपंथियों के इस कांड से भारत में भी आक्रोश बढ़ गया है। VHP सहित कई हिन्दू संगठनों ने बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले की जांच कराने की मांग उठाई है।