नई दिल्लीः यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों ने अपना झंडा बुलंद करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने ‘तिरंगा यात्रा’ निकालते हुए राम राज्य की स्थापना करने की बात कही। AAP की माने तो राम राज्य का मतलब वास्तविक राष्ट्रवाद औऱ सांप्रदायिक सद्भावना है।

इस ‘तिरंगा यात्रा’ का नेतृत्व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया। इस यात्रा में राज्यसभा सांसद संजय सिंह, AAP के प्रदेश सचिव अजीत श्रीवास्तव, सभाजीत सिंह समेत कई नेता शामिल हुए। ‘तिरंगा यात्रा’ की शुरूआत गुलाब बाड़ी से की गई और इसका समापन गांधी पार्क में हुआ। यहां सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को राजनीति में प्रभु श्रीराम के आदर्शों का पालन करने की शपथ दिलाई।

यात्रा में 10 हजार लोग हुए शामिल

AAP की इस ‘तिरंगा यात्रा’ में लगभग 10 हजार लोग शामिल हुए। इस यात्रा में लोगों ने इंकलाब जिंदाबाद सहित वंदे मातरम के नारे लगाए। AAP की रैली में राज्य भर से कार्यकर्ता पहुंचे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश सचिव अजीत श्रीवास्त ने कहा कि, “राज्य में अराजकता फैली हुई है और यूपी का हर युवा इस समय बीजेपी के फर्जी राष्ट्रवाद से परेशान है”

प्रदेश सचिव अजीत श्रीवास्त ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश में AAP की सरकार बनने के बाद अपराधियों में भय होगा, युवाओं के पास रोजगार होगा, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, किसानों को फसल का उचित दाम मिलेगा और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का निर्माण होगा”