दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में सेना का मिशन क्लीन जारी है, जिसकी वजह से आतंकियों और पाकिस्तान में बौखलाहट मची हुई है।

जम्मू-कश्मीर में कनाचक में पुलिस ने पाकिस्तानी ड्रोन की धज्जियां उड़ा दी हैं। साथ ही पुलिस ने 5 किलो IED भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 6 किलोमीटर से ज्यादा अंदर घुस गया था।

भारत-पाक सीमा पर लगातार ड्रोन देखे जा रहे थे और भारत की खुफिया एजेंसियों ने भी चेतावनी दी है ड्रोन के जरिए बड़ा आतंकी हमला किया जा सकता है।

पाकिस्तान के ड्रोन को ढेर करना ये बताता है कि भारतीय सेना हर चुनौतियों का सामना करने के लिए अलर्ट मोड पर है और वो किसी भी आतंकी हमले को रोकने के लिए तैयार हैं।

दो आतंकी ढेर

एक तरफ जहां कनाचक में भारतीय सेना ने ड्रोन को मार गिराया वहीं दूसरी तरफ बारामुला जिले के सोपोर में भारतीय सेना 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। भारतीय सेना अन्य आतंकियों की तलाश में जुट गई है।

ड्रोन से एयर फोर्स स्टेशन पर निशाना

आतंकियों ने 27 जून को ड्रोन के जरिए भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर हमला किया था। इस हमले 2 लोग जख्मी हो गए थे। ड्रोन हमले के बाद पीएम मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई थी।

लश्कर ने कराया ड्रोन हमला

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में लगातार हमले की साजिश रच रहा है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो 27 जून को एयर फोर्स के स्टेशन पर हुआ हमला लश्कर की ही साजिश थी।

ये आतंकी एक बार फिर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। आतंकियों के ड्रोन हमले को देखते हुए भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। साथ ही सेना और पुलिस ने सुरक्षा रणनीति में बदलाव की भी तैयारी शुरू कर दी है।