दिल्लीः देश के सबसे चर्चित प्रकरण में से एक वर्तिका सिंह बनाम स्मृति ईरानी का मामला किसी से छुपा नहीं है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह से 25 लाख रुपए की घूस की मांग से जुड़ा है, बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खास रहे डॉक्टर रजनीश ने वर्तिका को राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या बनवाने के लिए 25 लाख रुपए घूस की मांग की थी।

केंद्रीय मंत्री और वर्तिका सिंह के बीच का ये मामला काफी दिनों तक लोगों की जुबां पर रहा है। इस घूस प्रकरण से जुड़े एक मामले में अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह को दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में एक संज्ञेय अपराध में अभियुक्त बनाया गया था, जो दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में लंबित चल रहा था, फिलहाल वर्तिका सिंह को कोर्ट की तरफ से अग्रिम जमानत मिल गई है। वर्तिका से अधिवक्ता विक्रम प्रताप सिंह (अधिवक्ता सर्वोच्च न्यायालय) न्यायालय के सामने आए और अग्रिम जमानत देने की शानदार दलील प्रस्तुत की।

जज प्रवीण सिंह ने विक्रम सिंह के द्वारा दी गई दलीलों को ध्यान में रखते हुए वर्तिका सिंह को दिनांक 15/07/2021 को अग्रिम जमानत प्रदान कर दी। बता दें कि इस मामले में कोर्ट ने डॉ. रजनीश जो इस मामले में एक अभियुक्त हैं उनकी अग्रिम जमानत याचिका को दिनांक 03/07/2021 को खारिज कर दिया था।