ताजी सब्जियों के लिए अब पटना के लोगों को बाजार नहीं जाना पड़ेगा,ये अच्छी खबर है राजधानी वासियों के लिए ।
सब्जियां खुद बल्कि उनके घर तक पहुंच पहुंचेंगी।कुछ घंटों के अंतराल में किसानों के खेत से सीधे खरीदी गई सब्जियां उनके मोहल्ले तक पहुंचेंगी़ और भाव भी बाजर से कम होंगे।मंगलवार को बिहार के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने उचित मूल्य पर सब्जी उपलब्ध कराने के लिए ई-रिक्शा के माध्यम से शहर भर में सब्जी पहुंचाने के लिए तरकारी एक्सप्रेस (Tarkari Express) का शुभारंभ किया.

इस सेवा का नाम तरकारी एक्सप्रेस दिया गया है. ये पहल उसी कड़ी में हैं बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन सहकारी फेडरेशन लिमिटेड किसानों को अधिक रेट और बिहारवासियों को स्थानीय बाजार से सस्ती सब्जी उपलब्ध कराने को प्रयासरत है पटना से इसकी शुुरुआत की गई.10 स्थायी आउटलेट भी स्थापित किए गए है पटना के प्रमुख बाजारों में ।10 ई-रिक्शा की खरीदी गई है मोाबइल आउटलेट के लिए।मंत्री सुभाष सिंह ने कहा कि ये वाहन शहर में घूम- घूमकर लोगों को सस्ती सब्जी उपलब्ध कराएंगे.

18 जिलों के किसानों से सब्जी खरीद कर बाजार में बेची जा रही है़ राज्य में हरित संघ पटना, तिरहुत संघ मोतिहारी तथा मिथिला संघ दरभंगा से ।बेजफेड के माध्यम से पटना और मोतिहारी संघ सब्जी की ऑनलाइन बिक्री कर रहा है.
संयुक्त रूप से ये सेवा बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण और विपणन सहकारी फेडरेशन लोगों को देगा.